शहडोल:रामलला की स्थापना तथा आगामी सांगठनिक कार्यक्रमों को लेकर सम्पन्न हुई भाजपा शहडोल की विशेष जिला स्तरीय बैठक

 रामलला की स्थापना तथा आगामी सांगठनिक कार्यक्रमों को लेकर सम्पन्न हुई भाजपा शहडोल की विशेष जिला स्तरीय बैठक 

शहडोल। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा तथा आगामी संगठनात्मक  कार्यक्रमों को लेकर भारतीय जनता पार्टी शहडोल की विशेष बैठक जिला कार्यालय में आयोजित हुई।

इस विशेष बैठक मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री राजेश पांडेय जी उपस्थित रहे तथा जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह  जयसिंहनगर विधायक श्रीमती मनीषा सिंह, जैतपुर विधानसभा के विधायक जयसिंह मरावी, एवम ज़िला महामंत्री संतोष लोहानी मंच पर उपस्थित रहे। 

जिला सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ भारत माता, दीनदयाल उपाध्याय तथा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलिन तथा माल्यार्पण से हुआ। बैठक में स्वागत उद्बोधन तथा प्रस्तावना ज़िला महामंत्री संतोष लोहनी  ने रखी। जिलाध्यक्ष जी ने समस्त उपस्थित अतिथियों, पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं का स्वागत अभिनन्दन किया तथा अंग्रेजी नववर्ष 2024 की शुभकामनाएं दीं। जिलाध्यक्ष जी ने 2023 में सम्पन्न विधानसभा चुनावों की प्रचंड जीत पर कार्यकर्ताओं को साधुवाद दिया तथा कहा कि इसी उर्जा के साथ हमें 2024 के लोकसभा चुनावों के लक्ष्य को भी पार करना है। जिलाध्यक्ष जी ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के कृयान्यवयन की रूप रेखा भी प्रस्तुत की। 

बैठक को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि राजेश पांडेय जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 496 वर्ष के लंबे संघर्ष के पश्चात अब वो स्वर्णिम क्षण आया है जब हमारे आराध्य राम लला अपने भव्य रूप में अपने मंदिर में विराजमान होंगे। टाट के फट्टे से बने तंबू और मिट्टी के चबूतरे से उठकर राम लला को विश्व के सबसे भव्य मंदिर में पधारता देख हमारे सैकड़ों कारसेवकों का बलिदान आज सार्थक होता दिख रहा है। ये दृश्य अपने आप में अकल्पनीय जान पड़ता है। इस पुण्य कार्य में हमारी भूमिका भी महत्वपूर्ण होनी चाहिए, संघ परिवार के साथ मिलकर हमें 13 जनवरी तक घर घर अक्षत वितरण करना है तथा 14 जनवरी से जिले भर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाना है। जिले का कोई मंदिर साफ सफाई और रंग रोगन से शेष नहीं रहना चाहिए। 22 तारीख को रामलला की स्थापना का कार्यक्रम भव्य होना चाहिए। अयोध्या में 52 राष्ट्रों के अतिथि पधार रहे हैं और हमें अपने नगर और ग्राम मे अयोध्या की तरह ही उत्सव मनाना है। पूरी भारतीय जनता पार्टी और हमारी पूरी सरकार ने 25 जनवरी से 25 मार्च तक पूरे देश के श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाकर राम लला के दर्शन कराने की विशेष कार्ययोजना तैयार की है। देश भर से 450 स्पेशल ट्रेनें अयोध्या के लिए चलाई जायेंगी जो राम भक्तों को अयोध्या पहुंचायेंगी जिसके लिये अयोध्या मे एवं उसके आसपास विशेष रेलवे स्थानक बनाये गये हैं। पूरे‌ अयोध्या परिसर में एक दिन में पचास हजार लोगों के दर्शन‌ एवं रूकने की विशेष व्यवस्था की जा रही है। 

विशेष बैठक के द्वितीय सत्र में 

भाजपा जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने बताया आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व में सबसे तेज प्रगति करने वाला देश बन चुका है। हमारी केंद्र एवं राज्य सरकार ने जो जन उत्थान के कार्य किये हैं हमें केवल उनको आधार बनाकर जनता के बीच जाना है। सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी, मोर्चे, प्रकोष्ठ अपने निर्धारित तय कार्यक्रम करते रहें और जनता के बीच अपनी उपलब्धियों को बताते रहें तो निश्चय ही 2024 के परिणाम हमारे लिए पूर्ण सकारात्मक होंगें। 

कार्यक्रम के अंत में नमो एप से संबंधित जानकारी ज़िला अध्यक्ष्य ने कार्यकर्ताओं को दी। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री संतोष लोहनी ने किया तथा आभार प्रदर्शन का कार्य जिला उपाध्यक्ष सुशील शर्मा ने किया।

Post a Comment

أحدث أقدم