शहडोल: कमिश्नर कार्यालय में आयोजित हुई जनसुनवाई

 कमिश्नर कार्यालय में आयोजित हुई जनसुनवाई

शहडोल कमिश्नर कार्यालय शहडोल में आज साप्ताहित जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित हुई। जनसुनवाई कार्यक्रम में संयुक्त आयुक्त विकास श्री मगन सिंह कनेश एवं उपायुक्त राजस्व श्रीमती मिनिषा पाण्डेय ने दुर-दराज से आए लोगों की समस्याएं और शिकायतें सुनी तथा शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए ।

            जनसुनवाई में उमरिया जिले के चंदिया निवासी केशव प्रसाद साहू ने आवेदन दे कर बताया कि उसने 2021 में भूमि के सीमांकन के लिए आवेदन किया था, किन्तु उसकी भूमि का सीमांकन नहीं किया जा रहा है। जिस पर उपायुक्त राजस्व ने अपर कलेक्टर उमरिया से वस्तुस्थित की जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि केशव प्रसाद साहू के आवेदन को अति गंभीरता से लेते हुए उसकी भूमि का तत्काल सीमांकन करना सुनिश्चित कराएं।

जनसुनवाई में शहडोल जिले के ग्राम कनाड़ी खुर्द के राजकुमार ने आवेदन देते हुए बताया कि उसने भूमि के सीमांकन के लिए पटवारी को आवेदन दिया था किन्तु पटवारी द्वारा सीमांकन नहीं किया जा रहा है। आवेदन की सुनवाई करते हुए उपायुक्त राजस्व ने कृषक राजकुमार को बताया कि उसे सीमांकन के लिए लोक सेवा केन्द्र में आवेदन करना होगा। उन्होंने पटवारी द्वारा राजकुमार से सीमांकन के लिए राशि लिए जाने की शिकायत मिलने पर एसडीएम जयसिंहनगर को दूरभाष पर निर्देश दिए कि वह  शिकायत की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। उन्होंने कृषक को आस्वस्त किया कि शिकायत सहित पाए जाने पर संबंधित पटवारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। जनसुनवाई में सिंहपुर के रामपाल ने आवेदन करते हुए बताया कि उन्होने एक वर्ष से सीमांकन के लिए आवेदन किया है, किन्तु उसकी भूमि का सीमांकन नहीं किया जा रहा है। जिस पर उपायुक्त राजस्व ने तहसीलदार सोहागपुर से दूरभाष पर चर्चा की तथा रामपाल की भूमि का सीमांकन तत्काल करने के निर्देश दिए जनसुनवाई में अन्य आवेदनो  की कभी सुनवाई की गई।

जनसुनवाई में अपर संचालक लोक शिक्षण सहदेव सिंह मरावी, उपायुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्रीमती ऊषा सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Post a Comment

أحدث أقدم