अनूपपुर: आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं विद्यालयों में विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था की कलेक्टर ने की समीक्षा

 आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं विद्यालयों में विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था की कलेक्टर ने की समीक्षा


संबंधित अधिकारियों को अंतर्विभागीय समन्वय से कार्यों की पूर्णता के दिए निर्देश


अनूपपुर   पीएम जन-मन के तहत जिले के 83 ग्रामों तथा जिला खनिज प्रतिष्ठान मद से 31 ग्रामों में विद्युतीकरण का कार्य हो रहा है विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इन सभी ग्रामों के आंगनबाड़ी केन्द्रों में विद्युत व्यवस्थाएं हो जांए। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं विद्यालयों में किए जा रहे विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।    
     बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री, मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड अनूपपुर के कार्यपालन अभियंता, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी, जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त उपस्थित थे।      
     बैठक में कलेक्टर  आशीष वशिष्ठ ने निर्देश दिए कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिला शिक्षा केन्द्र को प्राप्त राशि से विद्यालयों में विद्युत संबंधी कार्य प्राथमिकता के आधार पर कराए जांए। बैठक में बताया गया कि जिले के 426 आंगनबाड़ी भवनों में विद्युत व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं तथा 130 आंगनबाड़ी भवनों में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी है। जिस पर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले के जिन 426 आंगनबाड़ी भवनों में विद्युत व्यवस्थाएं पूर्ण हो गई हैं, उनका संबंधित अधिकारी भ्रमण कर सत्यापन करना सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले के 130 आंगनबाड़ी केन्द्रों में पेयजल की व्यवस्था शीघ्र सुनिश्चित की जाए।
कलेक्टर ने महिला बाल विकास, विद्युत, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जनजातीय कार्य विभाग को कार्यों के संबंध में आपसी समन्वय स्थापित कर संबंधित संस्थाओं में कार्यों के पूर्णता संबंधी निर्देश दिए। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को आंगनबाड़ी केन्द्रों का भ्रमण कर पंखा, लाईट आदि की व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिए। 

Post a Comment

أحدث أقدم