शहडोल: कमिश्नर कार्यालय में आयोजित हुई जनसुनवाई

 कमिश्नर कार्यालय में आयोजित हुई जनसुनवाई

शहडोल। कार्यालय के सभागार में आज साप्ताहिक जनसुनवाई आयेाजित की गई। जनसुनवाई में संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश ने शहडोल संभाग के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनी तथा निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

जनसुनवाई में शहडोल जिले के जयसिंहनगर तहसील के ग्राम बतौड़ी निवासी सीनू सिंह पति सनत कुमार सिंह ने आवेदन देते हुए बताया कि 12 सितम्बर 2023 को जयसिंहनगर अस्पताल में मेरी पुत्री का जन्म हुआ था। उन्होनें बताया कि अस्पताल द्वारा उनकी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र अभी तक नहीं दिया गया है। जन्म प्रमाण पत्र लेने के लिए वे कई बार जयसिंहनगर अस्पताल में जा कर आवेदन दे चुके हैं इसके बावजूद भी उन्हें उनकी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है। उनका कहना था कि उन्हंे उनकी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र प्रदान किया जाए। जिस पर संयुक्त आयुक्त विकास ने संबंधित विभाग की ओर आवेदन प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में मोहम्मद गुलामुद्दीन निवासी ग्राम पोस्ट खैरहा तहसील बुढ़ार जिला शहडोल ने आवेदन देतु हुए बताया कि ग्राम हरदी से खैरहा तक जाने के लिए शासकीय भूमि पर पुराना मुख्य मार्ग था इसी रास्ते से ग्राम हरदी व खैरहा के किसान अपने  मवेशियों को घास चराने एवं नदी में पानी पिलाने ले जाते है। उन्होनें बताया कि उसी रास्ते में कुछ महीने पहले गुलाम मुस्तफा पिता हमीद वर्तमान निवासी ग्राम हरदी पोस्ट सामतपुर तहसील सोहागपुर जिला शहडोल के द्वारा गाड़ी रखने के लिए गैरेज बना दिया गया है तथा रास्ता को बंद कर दिया गया है। जिस कारण से ग्रामीणों और किसानों को आवागमन एवं मवेशियों ले जाने जैसी कई सारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि ग्राम हरदी से खैरहा तक के लिए जो पुराना मार्ग था उसे यथावत करा दिया जाए। जिससे किसानों और ग्रामीणों को लाभ मिल सके। जिस पर संयुक्त आयुक्त विकास ने संबंधित विभाग के अधिकारी की ओर आवेदन प्रेषित कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

        इसी प्रकार जनसुनवाई में शहडोल संभाग के दूर-दराज से आए अन्य लोंगो की भी सुनवाई की गई तथा निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई में उपायुक्त राजस्व श्रीमती मिनिषा पाण्डेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

   

Post a Comment

أحدث أقدم